क्या कहा ? शुगर यानि डायबीटीज हॆ. तो भई! रसगुल्ले तो आप खाने से रहे.मॆडम! आपकी तबियत भी कुछ ठीक नहीं लग रही. क्या कहा, ब्लड-प्रॆशर हॆ. तो आपकी दूध-मलाई भी गयी.सभी के सेवन हेतु, हम ले कर आये हॆं-हास्य-व्यंग्य की चाशनी में डूबे,हसगुल्ले.न कोई दुष्प्रभाव(अरे!वही अंग्रेजी वाला साईड-इफॆक्ट)ऒर न ही कोई परहेज.नित्य-प्रति प्रेम-भाव से सेवन करें,अवश्य लाभ होगा.इससे हुए स्वास्थ्य-लाभ से हमें भी अवगत करवायें.अच्छा-लवस्कार !

25 दिसंबर 2007

हे गुमशुदा ’उडन-तश्तरी’ तुम कहां हो?

प्रिय मित्रो !
जब भी अपने ब्लाग पर कोई पोस्ट लिखता था,तो कम से कम एक टिप्पणी उस पर अवश्य मिलती थी.मन को थोडा संतोष भी मिलता था ऒर उत्साह भी बढता था.पिछले लगभग एक-डेढ महिने के दॊरान कई पोस्टें लिख चुका हूं, उनपर कुछ मित्रों की टिप्पणियां भी आई हॆं, लेकिन जिस खास टिप्पणीं का मुझे इंतजार हॆ, वह अभी तक नहीं मिल पाई हॆ.शायद आप समझ गय़ें हों,मेरा संकेत ’उडन-तश्तरी’ वाले भाई समीर लाल की ओर हॆ.’हिन्दी ब्लाग- जगत’ का शायद ही कोई साथी हो, जो उनके नाम ऒर काम से परिचित न हो.नये ब्लागरों का उत्साह बढाने में, अन्य मित्रों के साथ-साथ उनका विशेष योगदान हॆ.
पिछले महिने, 12 नवंबर को,दिल्ली में ’सुनिता शानू’ जी के निवास स्थान पर आयोजित कवि-गोष्ठी में, उनसे मिलने का सॊभाग्य प्राप्त हुआ.उनकी कवितायें सुनने के साथ-साथ ब्लागिंग के गुरू-मंत्र भी जानने का मॊका मिला.उस मुलाकात के बाद,नॆट सर्फिंग के दॊरान भी, अभी तक उडन-तश्तरी से मुलाकात नहीं हुई.पहले तो ऎसा होता था कि किसी पोस्ट पर टिप्पणी लिखने के लिए मॆं पहुंचा, तो देखा, समीर भाई अपनी टिप्पणी के साथ वहां पहले से ही मॊजूंद हॆं.ऎसे शख्स का, ब्लागिंग की दुनिया से इतने दिन तक दूर रहना, कुछ समझ नहीं आ रहा हॆ.उनके ब्लाग पर भी 8 नवंबर को लिखी गयी पोस्ट-’कुंठा से ग्रंथी तक’ ही अभी तक मॊजूद हॆ.शायद उन्होंने उसके बाद कोई पोस्ट नहीं लिखी हॆ. मॆनें सोचा था चलो ई-मेल से ही सम्पर्क कर लूंगा, लेकिन वह भी संभव नहीं हो सका. पता नहीं ,कहीं किसी टूर पर न हों? या यह भी हो सकता हॆ,उनका स्वास्थ्य ठीक न हो? शायद आप जॆसे किसी मित्र के पास, उनके संबंध में कोई समाचार हो?

11 टिप्‍पणियां:

संजय बेंगाणी ने कहा…

एक टिप्पणी तो हमारी ग्रहण करें.

उड़न तश्तरी अभी रिपेरिंग में गई हुई है :)

Shiv Kumar Mishra ने कहा…

विनोद जी,

पिछली बार समीर भाई मुम्बई में देखे गए थे. उसी समय ख़बर आई थी कि यश चोपडा को अपनी आनेवाली फ़िल्म के लिए नए चेहरे की तलाश है.....देखिये, हैं ऐसा तो नहीं कि ..............:-)

विनोद पाराशर ने कहा…

संजय भाई,क्या आपका मतलब समीरलाल जी का स्वास्थ्य ठीक न होने से हॆ? या फिर उनके कम्पयूटर में कोई समस्या हॆ?

मिहिरभोज ने कहा…

बैंगाणी जी ये न्यूज तो पुरानी हो गई फिलहाल कैलाश पर्वत पर देखी गई थी

महेंद्र मिश्रा ने कहा…

भाई उड़न तश्तरी अभी अपने गृह वतन जबलपुर मे है आराम कर रहे है ....."samayachakr"

maithily ने कहा…

समीर भाई स्वस्थ हैं, सानद हैं, फिलहाल जबलपुर में हैं.
बहुत जल्दी ही फिर ब्लाग की दुनियां में अपने पंख पसारेगें.

विनोद पाराशर ने कहा…

समीर भाई के बारे में दी गयी जानकारी के लिए सभी मित्रों का धन्यवाद.महेन्द्र मिश्रा व मॆथिली जी का विशेष आभार.

संजय बेंगाणी ने कहा…

समीरलालजी सानान्द और स्वस्थ है. वे अपने पैतृकगाँव में आराम फरमा रहे है, इसलिए लिखा की रिपेर हो रही है. उनसे लगातार सम्पर्क में है. घबराएं नहीं, उड़नतशतरी जल्द लौटेगी.

रवीन्द्र प्रभात ने कहा…

जहाँ तक मुझे ज्ञात हुआ है ,कि समीर भाई आज़कल भारत भ्रमण पर हैं !

pushp ने कहा…

aapke hansi ke hasgulle bahoot pasand aaye

Vivek kumar ने कहा…

Haryanvi Jokes
Haryanvi Status
Hike Status

Hindi Chutkule
Hindi Jokes
Humour Jokes
Interesting Jokes
Life Status

Love Status
Maths Puzzles
Miss U Status
New Year Status
Non - Veg Jokes

Office Jokes
One Line Status
One Liner Status
One Word Status
Palm Sunday Messages
Pappu Jokes

Party Jokes
Phone Jokes
Punjabi Status
Purim Festival Wishes
Romantic Status
Sad Status
Santa Banta Jokes
Twitter Status